Safalta Shabdon Ka Khel Hai (Hindi Edition)

0
136


Price: ₹ 49.00
(as of Aug 12,2022 09:04:47 UTC – Details)


शब्दों में प्रबल शक्ति होती है। इस शक्ति का सही इस्तेमाल करने पर आप लोगों करियर में सफल और लोकप्रिय हो सकते हैं। हर सफल व्यक्ति संवाद की कला में माहिर होता है और उसकी सफलता में संवाद कला का महत्वपूर्ण योगदान होता है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि आज के आधुनिक और नेटवर्किंग युग में सफल संवाद ही सफलता की आधारशिला है।
चाहे आप सेल्समैन हों, शिक्षक हों, मैनेजर हों या अभिभावक हों, भाषा की बारीकियाँ जानना आपके लिए फ़ायदे का सौदा है। यह छोटी सी पुस्तक आपको बोलचाल की भाषा के रहस्य और पेंच बताती है, ख़ास तौर पर हिंदी भाषा के संदर्भ में। यह पुस्तक आपको रातोरात संवाद कला में माहिर नहीं बनाएगी, लेकिन यह आपको उसका तरीक़ा ज़रूर बता देगी।
इस छोटी सी पुस्तक को पढ़ने में आपको केवल एक घंटे का समय लगेगा, लेकिन इसका प्रभाव जीवन भर क़ायम रह सकता है। डॉ. सुधीर दीक्षित बेस्टसेलिंग हिंदी पुस्तक ‘टाइम मैनेजमेंट’ सहित लगभग 20 पुस्तकों के लेखक हैं और उन्होंने 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलिंग पुस्तकों का हिंदी अनुवाद किया है, जिनमें मशहूर हैरी पॉटर सीरीज़ शामिल है।
किंडल पर उनकी अनुवाद की हुई मुख्य पुस्तकें हैं ‘जैसा विचार, वैसा जीवन’ (जेम्स एलन की एज अ मैन थिंकेथ का हिंदी अनुवाद), ‘सफल करियर, तेज़ तरक्की’ (अ मैसेज टु गार्शिया का हिंदी अनुवाद), ‘काम से कामयाबी तक’ (गो-गेटर का हिंदी अनुवाद) और ‘जीवन खेल है, इसे कैसे खेलें?’ (द गेम ऑफ लाइफ एंड हाउ टु प्ले इट का हिंदी अनुवाद)।